fau-g kya hai | fau-g game | Release date | fau-g kahan se download hoga

FAU-G

fau-g-kya-hai-fau-g-game-release-date


भारत सरकार ने Pubg समेत कुल 118 app पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके बाद इन apps और Pubg खेलने वालों में काफी निराशा है। जिसको देखते Bollywood अभिनेता अक्षय कुमार ने ऐलान किया की वो FAU-G लाएँगे भारतियों के लिए।

FAU-G गेम क्या है ?


fau-g-kya-hai-fau-g-game-release-date


FAU-G का फूल फॉर्म है, Fearless and United Guards ये भी एक युद्ध की पृष्ट भूमि पर बना Game है, जिसको android और  iOS दोनों तरह के मोबाइल फोन पर Download किया जा सकेगा और खेला जा सकेगा। इस से जो भी Income आएगी उसका 20 % भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगा, ये भारतिए सेना के वीर सैनिकों की एक संस्था है।  FAU-G भी Pubg की तरह ही Multipleyar Game होगा, जिसको भारत में ही बनाया जाएगा बंगलुरु की एक कंपनी nCORE इस Game को बनाएगी, अक्टूबर के आखरी दिनों में इस game के आने की उम्मीद है। अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत मुहिम के तहत इस FAU-G game को पेश किया है। 


FAU-G को कौन बना रहा है ?


fau-g-kya-hai-fau-g-game-release-date



भारतीय खेल उद्योग के दिग्गज कहे जाने वाले nCORE बेंगलुरु के विशाल गोंडल FAU-G Game को Develop कर रहे हैं, जो फिलहाल वियरेबल निर्माता GOQii के CEO हैं, अभी ये खुलासा नहीं किया गया है की, इस Game का PC Version बन रहा है की नहीं। अभी इस Game को सिर्फ Mobile Phone पर ही खेला जा सकेगा, विशाल गोंडल ने सन 1999 में India Games की स्थापना की थी। और सन 2011 में India Games को Disney को बेच दिया था, सन 2019 मे मार्च महीने में उन्होने nCORE की स्थापना की, और इस Startup को एक स्ट्रैटेजिक एडवाइज़र के रूप में सपोर्ट कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Top 5 smartwatches for Indian youngsters

Top 5 smartwatches for Indian youngsters आज कल का दौर है,   Smartness का जहां हर बात पे ज़ोर दिया जाता है।  Smart होने का जैसे Smart Phone , ...